खेल

भारतीय वायुसेना के जांबाजों से मिले टीम इंडिया के सूरमा, कोच शास्त्री हुए सम्मानित

नई दिल्ली
नागपुर में रविवार को भारत-बांग्लादेश के बीच तीसरा और आखिरी टी-20 मुकाबला खेला जाना है। इस निर्णायक मुकाबले की पूर्व संध्या पर टीम इंडिया ने भारतीय वायुसेना के पायलट समूह से खास मुलाकात की। सूर्यकिरण एयरोबिक टीम के सभी पायलट अपनी परंपरागत नारंगी सूट में थे।

दरअसल, नागपुर में एयर फेस्ट 2019 का आयोजन हो रहा है। भारतीय वायुसेना के पायलट इसी कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे हुए हैं। भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री को याद के तौर पर एक उपहार भी दिया गया। लगभग एक घंटे की इस मुलाकात में शिखर धवन, ऋषभ पंत, मनीष पांडेय मौजूद थे।

यहां यह बताना जरूरी हो जाता है कि तीन टी-20 मैच की सीरीज का पहला मुकाबला दिल्ली में खेला गया था। जहां पहली बार बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ कोई टी-20 मैच जीता था। राजकोट में हुए दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने पलटवार करते हुए सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी। अब नागपुर टी-20 मैच निर्णायक हो गया है, जो भी टीम इस मैच को जीतेगी टी-20 सीरीज पर उसका कब्जा होगा.

रोहित चाहेंगे कि उसके तेज गेंदबाज इस मैच में अपने प्रदर्शन को सुधारे। टीम प्रबंधन तेज गेंदबाज खलील अहमद की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका दे सकती है, जिन्होंने पहले मैच में 37 और दूसरे मैच में 44 रन खर्च कर डाले थे, इसके अलावा मेजबान टीम इस मैच में अपनी फील्डिंग में भी सुधार करना चाहेगी।

दूसरी तरफ, महमूदुल्लाह की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन करने वाली बांग्लादेश की टीम इस मैच को जीतकर पहली बार भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतना चाहेगी। कप्तान महमूदुल्लाह चाहेंगे कि उसके बल्लेबाज इस मैच में रन बनाएं, ताकि गेंदबाज, खासकर स्पिन गेंदबाज वीसीए स्टेडियम की पिच का फायदा उठा सके। स्टेडियम की पिच स्पिनरों के अनुकूल होने वाली है।

Related Articles

Close