देश

क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने का झांसा देकर खाते से निकाले 2 लाख रुपये

 
लखनऊ

आईसीआईसीआई बैंक कर्मचारी बन जालसाज ने क्रेडिट कार्ड लिमिट बढ़ाने का झांसा देकर एक व्यक्ति के खाते से 1.92 लाख रुपये निकाल लिए। जालसाज ने पीड़ित के घर पहुंचकर दस्तावेज व कैंसिल चेक भी लिया था। पीड़ित ने इस संबंध में आलमबाग कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

आलमबाग के पवनपुरी इलाके में पवन कुमार तिवारी परिवार के साथ रहते हैं। सोमवार को उनके पास एक कॉल आई। फोनकर्ता ने आईसीआईसीआई बैंक हजरतगंज शाखा का कर्मचारी बन बैंक में सीसी (क्रेडिट कार्ड) लिमिट बढ़ाने की बात कहकर दस्तावेज की मांग की। पवन ने घर आने की बात कही। इस पर एक युवक घर आया। ठगी से अंजान पवन ने उसे आधार कार्ड, पैन कार्ड, आईटीआर, बैंक स्टेटमेंट की कॉपी व दो कैंसिल चेक दे दिए। पवन का कहना है कि दिए गए चेकों में से एक चेक का इस्तेमाल कर जालसाज ने उसी दिन उनके खाते से 1.92 लाख रुपये पार कर दिए।

बैंक से रुपये कटने का मेसेज आने पर पीड़ित को ठगी का पता चला चला। बैंक जाकर पड़ताल करने पर पता चला कि जालसाज ने पिंटू प्रसाद के नाम से खाते से रकम निकाली। इस दौरान उसने अपना आधार कार्ड भी लगाया था। पीड़ित की शिकायत पर आलमबाग पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
 

Related Articles

Close