भोपाल

किसी की हार नही हुई, हमने दुनिया को दिया शांति का संदेश- शिवराज

भोपाल

अयोध्या केस पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है।कोर्ट ने इस फैसले में विवादित जमीन रामजन्मभूमि न्यास को देने का फैसला किया है, जबकि मुस्लिम पक्ष को अलग स्थान पर जगह देने के लिए कहा गया है। कोर्ट के इस ऐतिहासिक फैसले पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान सामने आया है।शिवराज ने कहा कि माननीय सर्वोच्च कोर्ट के फैसले का हम सब सम्मान करें आदर करे स्वागत करे।किसी की हार नही हुई है।

उन्होंने कहा कि  हमारा देश एक ऐतिहासिक और प्राचीन राष्ट्र है हमने दुनिया को शांति का संदेश दिया है । मैं सभी से अपील करता हूँ भाईचारा प्रेम सद्भाव बनाये रखे सब मिलकर शांति के लिए काम करें ।खास करके मध्यप्रदेश को शांति का टापू बनाये रखें। भाईचारे को किसी भी कीमत पर टूटने न दें।यह सवाल किसी पार्टी का नही माननीय सर्वोच्च न्यायालय  के फैसले का है और सभी आदर करे।

बता दे कि सुप्रीम कोर्ट ने देश के सबसे पुराने केस अयोध्या विवाद पर अपना ऐतिहासिल फैसला सुना दिया है। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई में संवैधानिक पीठ ने फैसला सुनाते हुए निर्मोही अखाड़ा और शिया वक्फ बोर्ड का दावा खारिज कर दिया है। वही अयोध्या में रामजन्मभूमि न्यास को विवादित जमीन दी गई है. साथ ही मुस्लिम पक्ष को अलग जगह जमीन देने का आदेश दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को ट्रस्ट बनाने का आदेश दिया है।

Tags

Related Articles

Close