छत्तीसगढ़रायपुर

अयोध्या फैसला था इसलिए स्कूलों की अचानक छुट्टी

रायपुर
अयोध्या फैसले को देखते हुए आज शहर समेत प्रदेशभर में हाई अलर्ट जारी रहा। चौक-चौराहों से लेकर बाजारों तक सैकड़ों जवान तैनात रहे और लगभग सभी जगहों पर शांति रही। दूसरी ओर स्कूलों में सुबह अचानक छुट्टी करने से बच्चे और पालक परेशान होते रहे। कई स्कूलों में जब तक आदेश की जानकारी पहुंची कक्षाएं लग चुकी थी।

अयोध्या में राम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को देखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा रायपुर समेत सभी जगहों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। छुट्टी रद्द कर जवान तैनात किए गए थे। डीजीपी डीएम अवस्थी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पुलिस अफसरों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए थे। इसी के तहत जवानों के साथ आज पुलिस के छोटे-बड़े अफसर भी सडकों पर देखे गए। कलेक्टर, कमिश्नर   भी अपने कुछ अफसरों के साथ सडकों पर घुम-घुमकर दिशा निर्देश देते रहे।

दूसरी ओर स्कूलों में छुट्टी की सूचना समय पर नहीं पहुंचने के कारण कई निजी -सरकारी स्कूल खुले रहे। वहां बच्चे सुबह से पहुंचकर पढ़ाई की तैयारी में लगे थे, तभी वहां ऊपर से मौखिक आदेश आया और स्कूलों की अचानक छुट्टी कर दी गई। पालकों को इसकी जानकारी मिलने पर वे सभी परेशान होते हुए बच्चों को लेने स्कूल पहुंचे। अयोध्या फैसले के चलते प्रशासन की ओर से शराब दुकानें भी बंद रखी गई थी, ताकि कहीं कोई गड़बड़ी न हो। इस दौरान कुछ लोग शराब दुकान के सामने पहुंचकर वहां चस्पा नोटिस को पढ़ते रहे और दुकान खुलने का इंतजार करते रहे।

Related Articles

Close