देश

दोस्ती उन्हीं से बनाओ जो निभाने की औकात रखें: शिवसेना

मुंबई 
महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन में लेकर जारी सियासी संग्राम बढ़ता ही जा रहा है. महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद पर 50-50 फॉर्मूले पर अड़ी शिवसेना के तेवर और तल्ख हो गए हैं. शिवसेना सांसद संजय राउत ने फेसबुक पोस्ट कर बीजेपी पर तीखा हमला बोला है.

उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि दोस्ती उन्हीं से बनाओ जो निभाने की औकात रखते हों. संजय राउत ने इसके साथ ही शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे की तस्वीर भी शेयर की है. हालांकि उन्होंने बीजेपी का सीधे तौर पर नाम नहीं लिया है. संजय राउत शिवसेना के मुखपत्र सामना के जरिए भी बीजेपी पर लगातार हमला बोल रहे हैं. इसके साथ ही शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने दो टूक कहा कि महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा.

इसके अलावा शिवसेना सोमवार शाम 5 बजे राज्यपाल से मुलाकात करेगी. इस दौरान शिवसेना सांसद संजय राउत राज्यपाल को महाराष्ट्र के राजनीतिक हालात के बारे में जानकारी देंगे. बताया जा रहा है कि सोमवार को राज्यपाल से मुलाकात के दौरान शिवसेना यह भी अपील करेगी कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी को आमंत्रित किया जाए.

वहीं, महाराष्ट्र में जारी सियासी कुश्ती के बीच सोमवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस दिल्ली आकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे, तो शिवसेना से मिल रहे संदेशों के बीच नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार दिल्ली आकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने वाले हैं.

वैसे आधिकारिक तौर पर कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सूबे में बेमौसम बारिश से उपजे हालात से केंद्र सरकार को अवगत कराने और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से राहत देने की मांग करने के लिए दिल्ली का दौरा कर रहे हैं. लेकिन राजनीतिक गलियारे में चर्चा यह है कि फडणवीस सूबे में सरकार बनाने को लेकर भी अमित शाह से चर्चा करेंगे.

इसके अलावा एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार भी सोमवार को दिल्ली आ रहे है. सूत्रों के मुताबिक शरद पवार कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. हालांकि अभी तक शरद पवार और सोनिया गांधी के मुलाकात करने की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है.

Tags

Related Articles

Close