छत्तीसगढ़

 लाफ़ा में नर भालू का शव मिलने से गांव में सनसनी

कोरबा । पाली वन परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम लाफ़ा में नर भालू का शव मिलने से गांव में सनसनी फैल गयी ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी वन अमला मौके ओर पहुच अपनी कार्यवाही में लग गया है
प्राप्त जानकारी के अनुसार दस साल के नर भालू का शव एक गड्ढे में मिलने से ग्रामीणों तब पता चला जब भालू के शव से दुर्गंध आने लगी मृत भालू मिलने की सूचना वन विभाग को दी गई ।जिसके बाद मौके पर पहुँचे अमले ने पोस्टमार्टम कर दाह संस्कार किया गया।
दस साल के बूढ़े हो चले नर भालू की मौत का यह मामला पाली वन परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम लाफा की है।लाफा के आश्रित ग्राम औराभाटा में पिछले कुछ दिन से दुर्गंध की शिकायत से लोग परेशान थे।गुरुवार को दुर्गन्ध बढ़ने से ग्रामीणों ने बदबू आने की दिशा की ओर जाकर करण जानने की कोशिश की।पता चला गांव के नजदीक जोगी डूमर जंगल में करीब 5 फीटगड्डे में भालू मरा पड़ा मिला।इसके बाद वन विभाग के बीट गार्ड को अंगद सिंह ने सूचित किया। मौके पर पहुँचे वन अमले ने जांच उपरांत पाया की उसकी उम्र करीब दस वर्ष रही होगी।संभावना जताई ज रही है कि भालू बूढ़ा और कमजोर हो गया था ,भोजन की तलाश में वो गड्ढे में गिर गया होगाऔर गड्ढे से नही निकल पाने की वजह से उसकी मौत हो गई ।भालु का पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा।