देश

RTC की हड़ताल के बीच महिला कर्मचारी ने की खुदकुशी

तेलंगाना में राज्य सड़क परिवहन निगम (टीएसआरटीसी) कार्मचारियों की हड़ताल के बीच एक महिला कर्मचारी की खुदकुशी का मामला सामने आया है. खम्मम स्थित अपने घर में महिला कर्मचारी ने फांसी लगा लगी.

जब से तेलंगाना में राज्य सड़क परिवहन निगम (टीएसआरटीसी) की हड़ताल चल रही है, तब से कर्मचारियों की खुदकुशी का यह चौथा मामला है. इससे पहले खम्मम में ही 2 कर्मचारियों ने खुदकुशी की थी, वहीं नालगोंडा इलाके में भी एक शख्स ने खुदकुशी कर ली थी.
सरकार ने 48 हजार कर्मियों को किया बर्खास्त

इससे पहले इसी महीने की शुरुआत में राज्य सड़क परिवहन निगम (टीएसआरटीसी) के 48 हजार हड़ताली कर्मचारियों को सूबे के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने बर्खास्त कर दिया. इसके बाद से टीएसआरटीसी के कर्मचारियों का गुस्सा और तनाव काफी बढ़ गया है.

नौकरी जाने से तनाव में आए टीएसआरटीसी के ड्राइवर और कंडक्टर खुदकुशी जैसा घातक कदम उठा रहे हैं. 14 अक्टूबर तक टीएसआरटीसी के बर्खास्त तीन कर्मचारी जान दे चुके हैं.

टीएसआरटीसी के चालक श्रीनिवास रेड्डी ने आत्मदाह कर लिया, जबकि चालक डोड्डामोइना कोमरैया का दिल की दौरा पड़ने से मौत हो गई. इन दोनों के अलावा एक कंडक्टर ने भी अपनी जान दे दी. श्रीनिवास रेड्डी ने भी खम्मान शहर में खुद को आग लगाई थी.

Tags

Related Articles

Close