खेल

1st T20: वॉर्नर की दमदार सेंचुरी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 134 रन से हराया

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने खराब फॉर्म को पीछे छोड़ते हुए श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में शानदार शतक जड़ा। उनके शानदार शतक से ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी-20 मुकाबले में श्रीलंका को 134 रन के करारी शिकस्त दी। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 

एडिलेड में खेले गए पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 233 रनों का भारी भरकम स्कोर बनाया। जवाब में श्रीलंका की टीम नौ विकेट खोकर 99 रन ही बना सकी और मैच हार गई। वॉर्नर ने 56 गेंदों में 10 चौके और चार छक्के की मदद से नाबाद 100 रन बनाए।

इस शानदार पारी के लिए वॉर्नर को मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं, गेंदाबाजी में एडम जम्पा ने शानदार प्रदर्शन किया। जम्पा ने चार ओवर में 14 रन देकर ती विकेट झटके। इसके अलावा स्टार्क और कमिंस ने दो-दो विकेट चटकाए। वहीं, श्रीलंका की तरफ से कोई भी बल्लेबाज 20 का आंकड़ा भी नहीं पार कर सका।

इस मैच में श्रीलंकाई तेज गेंदबाज कसुन रजिथा ने अपने कोटे के चार ओवर में 75 रन दे डाले। यह टी20 इंटरनेशनल मैच में एक गेंदबाज द्वारा दिए गए सबसे ज्यादा रन हैं। मैच में उनके गेंदों पर बल्लेबाजों ने सात चौके और 6 छक्के जड़े। उन्होंने इस मामले में तुर्की के पेसर तुनाहन तुहन को पछाड़ा।
 

Tags

Related Articles

Close