देश

दिवाली की खुशियां मातम में हुईं तब्दील, पटाखे से गई 8 साल के मासूम की जान

संभल. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संभल (Sambhal) में पटाखे से दिवाली (Diwali) के दिन एक बालक की मौत हो गई. बच्चे की मौत के बाद परिवार की दीपावली की खुशियां मातम में तब्दील हो गईं. पटाखे से बच्चे की मौत का मामला रजपुरा थाना के गांव शाहजहांनाबाद का है. छोटे-छोटे बच्चे आतिशबाजी कर रहे थे. इसी दौरान यह दर्दनाक घटना हुई.

बच्चे की मां जलधारा ने इस घटना के बारे में बताया कि किसी बच्चे ने कांच के गिलास में रखकर पटाखे में आग लगा दी. उसी वक्‍त उनका आठ साल का मासूम बेटा रास्ते से जा रहा था. पटाखे में धमाके के साथ कांच का गिलास फट गया. कांच का एक हिस्सा बच्चे की जांघ में घुस गया. इस कारण काफी ब्लीडिंग होने लगी. वहां मौजूद बच्चे इसे देखकर भाग गए. किसी ने बच्चे की जांघ में कांच घुस जाने की सूचना परिवार वालों को नहीं दी. बहुत देर तक ज्यादा ब्लीडिंग हो जाने के बाद बच्चा पीला पड़ गया और वहीं पर गिर गया.

परिवार में पसरा मातम

आनन-फानन में परिवार वाले उसे बबराला में डॉक्टर के पास लेकर गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. पटाखे से बच्चे की मौत के बाद पीड़ित परिवार में मातम मच गया है. दिवाली के दिन हुई इस घटना से लोग परिवार वालों के साथ-साथ आसपास के घरों में भी गमगीन माहौल है. बच्चे की मौत के बाद परिजनों संग गांव वालों ने राजघाट गंगा तट पर उसका अंतिम संस्कार कर दिया. एक गलती ने दिवाली के दिन मासूम के परिवार को जीवन भर की न भूलने वाली तकलीफ दे दी.