बिलासपुर

परिजन ने जबरदस्ती करा दी शादी, नवविवाहिता ने की आत्महत्या

Bilaspur : परिजन ने जबरदस्ती करा दी शादी, नवविवाहिता ने की आत्महत्या

बिलासपुर। युवती की उसके परिजन ने बिना मनपसंद के जबरदस्ती शादी करा दी। इससे क्षुब्ध होकर शादी के छह माह बाद नवविवाहिता ने अपने मायके में आत्महत्या कर ली। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। सकरी क्षेत्र के सैदा बाजारपारा निवासी राजनंदनी सूर्यवंशी पिता सुखराम सूर्यवंशी (22) की शादी छह माह पहले चकरभाठा क्षेत्र के ग्राम धमनी निवासी ज्वालाप्रसाद सूर्यवंशी से हुई थी। शादी के बाद वह अपने ससुराल में खुश नहीं थी।

वहीं, चोरी-छिपे किसी लड़के से बात करती थी। इस पर उसके पति ज्वालाप्रसाद को संदेह हुआ और पूछताछ की। तब महिला ने किसी दूसरे युवक से प्यार करने की बात कही। बीते 11 अक्टूबर को ज्वाला ने अपने ससुर को फोन किया और अपनी बेटी को घर ले जाने की बात कही। इस पर सुखराम उसे लेकर सैदा आ गया। 12 अक्टूबर की शाम उसका पति ज्वाला भी ससुराल पहुंचा। यहां रात में दोनों पति-पत्नी के बीच चर्चा हुई। फिर 13 अक्टूबर को ज्वाला अपने गांव चला गया।

वहीं राजनंदनी मायके में थी। उसकी मां रोजी-मजदूरी करती है। पिता भी काम करने जाता है। शुक्रवार की सुबह उसकी मां काम करने चली गई। पिता भी काम से बिलासपुर आ गया। घर में उसकी 17 वर्षीय बहन थी। राजनंदनी नहाने खाने से मना करते हुए सोने के लिए कमरे में चली गई। इस बीच सुबह करीब 11 बजे उसने कमरे का दरवाजा बंद कर फांसी लगा ली। इसकी भनक उसकी छोटी बहन को हुई, तब पड़ोसियों की मदद से दरवाजा तोड़कर उसे फंदे से नीचे उतारा गया। लेकिन, तब तक उसकी मौत हो गई थी। इस घटना की सूचना उसके परिजन व पुलिस को दी गई। शनिवार को पंचनामा व पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने परिजन का बयान दर्ज किया।