रायपुर

नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियां समय सीमा में पूरा करने के निर्देश

नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों की राज्य निर्वाचन आयुक्त ने उप जिला निर्वाचन अधिकारियों की बैठक में की समीक्षा।

Urban body elections : नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियां समय सीमा में पूरा करने के निर्देश

रायपुर। राज्य निर्वाचन आयोग ने आगामी नगरीय चुनावों के लिए जिला स्तर पर सभी तैयारियां निश्चित समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।

राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर रामसिंह ने यह निर्देश शुक्रवार को राज्य के सभी जिलों से आए उप जिला निर्वाचन अधिकारियों की बैठक में दिए। बैठक में निर्वाचन तैयारियों की समीक्षा की गई। बैठक में राज्य निर्वाचन आयोग की सचिव कुमारी जिनेविवा किंडो और अन्य अधिकारीगण भी उपस्थित थे।

बैठक में नगर पालिकाओं में अंतिम प्रकाशन के बाद मतदाताओं की संख्या, निर्वाचन के लिए उपलब्ध मतदान सामग्री, अतिरिक्त आवश्यक सामग्री, अमिट स्याही की आवश्यकता, मतपत्र के लिए कागज, उपलब्ध वाहन इत्यादि की व्यवस्था के संबंध में चर्चा की गई।

बैठक में राज्य की नगरपालिकाओं में मतदान केंद्र, संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केंद्रों की संख्या के बारे में भी चर्चा की गई। बैठक में मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण और कंट्रोल रूम आदि के बारे में भी उप जिला निर्वाचन अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की गई।

कश्यप बने सीएम के ओएसडी

छत्तीसगढ़ संवाद में महाप्रबंधक के समकक्ष सूरज कुमार कश्यप को मुख्यमंत्री के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी (ओएसडी) बनाया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव जेएस राजपूत के हस्ताक्षर से जारी आदेश में सूरज कुमार कश्यप की पदस्थापना के साथ ही जनसंपर्क विभाग के अवर सचिव विभोर अग्रवाल को छत्तीसगढ़ संवाद में महाप्रबंधक के समक्षक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

लोहंडीगुड़ा में सीएम की जनसभा होगी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 19 अक्टूबर को बस्तर जिले के दौरे पर जाएंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सीएम रायपुर से सुबह पौने 11 बजे हेलीकॉप्टर से रवाना होकर दोपहर 12 बजे बस्तर जिले के लोहडीगुड़ा विकासखंड के ग्राम मारडूम पहुंचेंगे। वहां आमसभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री दोपहर ढ़ाई बजे बस्तर जिले के तोकापाल विकासखंड के ग्राम कुरेंगा में आमसभा को संबोधित करने के बाद शाम सवा पांच बजे रायपुर लौट आएंगे।

Related Articles

Close