राजनीति

PM मोदी ने कहा, ‘अनुच्छेद 370 को हटाने की सबसे बड़ी विरोधी रही है कांग्रेस ‘

चंडीगढ़: हरियाणा (Haryana) में चुनाव प्रचार अपने अंतिम दौर में पहुंच गया है. सभी पार्टियों ने प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar), कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) रैलियों को संबोधित करेंगे.  हरियाणा विधानसभा (Haryana Assembly Elections 2019) की सभी सीटों पर 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे और वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी. हरियाणा चुनाव में जहां बीजेपी (BJP) के सामने पिछले विधानसभा चुनाव में शानदार कामयाबी को दोहराने की चुनौती है तो वहीं कांग्रेस (congress) के सामने चुनौती है कि वह फिर से सत्ता में वापसी करे. 

 प्रधानमंत्री ने गोहना की जनसभा में कहा, '5 साल पहले भारत के खेलों से घोटाले-भ्रष्टाचार की खबरें आती थीं, खेल की चर्चा ही नहीं होती थी. बीते 5 साल में खेल के मैदान से आ रही गौरव और सम्मान खबरें देश की युवा शक्ति को प्रेरणा दे रही है.'

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के कुशासन में ना तो जवान सुरक्षित था, ना हरियाणा के किसान और न ही खिलाड़ियों का हित सुरक्षित था.

पीएम मोदी ने कहा, 'कांग्रेस ने मोदी को जितना भला-बुरा कहना है, कहे, लेकिन भारत मां का तो गौरव करें. सीमाएं इतनी भी न लाघें कि देश का नुकसान हो. अनुच्छदे 370 को हटाने की सबसे बड़ी विरोधी रही कांग्रेस अब हरियाणा को संभालने के लिए कोशिश कर रही है'

पीएम मोदी ने कहा, 'हम स्वच्छ भारत की बात करते हैं, तो कांग्रेस के पेट में दर्द होता है. हम सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं, तो कांग्रेस का पेट दर्द और बढ़ जाता है. जब गलती से कोई बालाकोट का नाम ले लेता है, तो कांग्रेस दर्द के मारे उछलने लगती है, छटपटाने लगती है.'

पीएम मोदी ने कहा कि 5 अगस्त से कांग्रेस और उनकी साथ मिलीभगत वालों के पेट में ऐसा दर्द उठा है,  जिसपर कोई दवा काम नहीं कर पा रही। पेट में दर्द, कांग्रेस की लाइलाज बीमारी बन गया है. 

पीएम मोदी ने हरियाणा के गोहना एक जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से धारा 370 को खत्म करने का किया. पीएम मोदी ने कहा, 'पांच अगस्त को जो हुआ उसकी कोई कल्पना तक नहीं कर सकता था. 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर में भारत का पूरा कानून लागू हुआ.' 

राहुल गांधी शुक्रवार को दोपहर 2 बजे महेंद्रगढ़ में एक चुनावी रैली में शामिल होंगे. कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी इस रैली में शामिल होने वाली थीं लेकिन किन्हीं कारणों से अब वह इस रैली में शामिल नहीं हो पाएंगी. 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर शुक्रवार को कई चुनावी कार्यक्रमों में शामिल होंगे. मनोहर लाल खट्टर मुलाना में सुबह 11 बजे, लाडवा में दोपहर 12 बजे चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री चरखी दादरी और भिवानी में दो दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. 

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह तीन रैलियों को संबोधित करेंगे. राजनाथ गांव छारा, बेरी में, गांव छायसा, पृथला में सुबह 11.30 बजे, दोपहर 1 बजे तावडू में एक रैली को संबोधित करेंगे. 

पीएम मोदी हरियाणा में शुक्रवार को दो रैलियों को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी गोहाना में दोपहर 12.45 बजे, हिसार में दोपहर 2.30 बजे में रैलियों को संबोधित करेंगे. 
 

Tags

Related Articles

Close