देश

करवाचौथ पर पति नहीं आया घर तो पत्नी ने किया सुसाइड का प्रयास, पुलिस ने बचाई जान

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के गाजीपुर इलाके में करवाचौथ (Karwa Chauth 2019) के दिन एक पत्नी ने आत्महत्या का प्रयास (Suicide Attempt) किया. पीआरवी के सिपाहियों (Policemen) को समय रहते इसकी सूचना मिल गई जिससे उन्होंने मौके पर पहुंच कर महिला की जान बचा ली. बताया जा रहा है कि करवाचौथ के दिन पति के घर न आने पर महिला सुसाइड करने जा रही थी.

बताया जा रहा है कि सात साल पहले मुस्लिम युवती (Muslim Girl) नाजिया ने योगेंद्र से शादी की थी. शादी के बाद नाजिया जान्हवी बन गई थी. गाजीपुर सेक्टर 14 में रहने वाली जान्हवी ने करवाचौथ पर पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखा था. गुरुवार को जान्हवी ने योगेंद्र को कई बार कॉल किया, लेकिन उसने फोन नहीं उठाया. जब योगेंद्र घर नहीं पहुंचा तो जान्हवी ने आत्महत्या का प्रयास किया. जान्हवी पंखे से फंदा लगाकर खुदकुशी करने जा रही थी तभी उसे पड़ोसियों ने देख लिया. उन्होंने फौरन पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पीआरवी 501 के सिपाहियों ने दरवाजा तोड़कर जान्हवी की जान बचाई.

पूरे दिन व्रत रखकर पति का कर रही थी इंतजार

पड़ोसियों के मुताबिक गुरुवार को जान्हवी ने करवाचौथ का व्रत रखा था. उसने पूरी तयारी की थी. हाथों में मेहंदी से लेकर सोलह श्रृंगार कर वो रात को चांद निकलने का इंतजार कर रही थी. इस बीच देर शाम जब पति योगेंद्र घर नहीं पहुंचा तो उसने उसे फोन करना शुरू किया. कई बार कॉल करने के बाद भी पति ने फोन नहीं उठाया तो जान्हवी दुखी हो गई. उसने अपने कमरे में लगे पंखे पर दुपट्टा डालकर आत्महत्या का प्रयास किया. इस बीच पड़ोसियों ने उसे देख लिया और तुरंत पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पीआरवी 501 ने घर का दरवाजा तोड़कर जान्हवी को बचाया.
 

Tags

Related Articles

Close