छत्तीसगढ़

दशहरे पर राफेल विमान की पूजा व नींबू टोटके पर CM बघेल ने ली चुटकी, कही ये बात

महासमुंद. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के महासमुंद (Mahasamund) जिले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने दशहरे के दिन देश के रक्षा मंत्री (Defence Minister) राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) द्वारा राफेल विमान (Rafale Aircraft) की पूजा और नींबू टोटका को लेकर सीएम बघेल ने चुटकी ली है. सीएम ने कहा कि पहली बार तो हथियार नहीं खरीदे जा रहे हैं और वैसे भी राफेल हथियार नहीं बल्कि वायुयान (Aircraft) है. दशहरे के दिन शस्त्र की पूजा की जाती है जितने भी वाहन या विमान हैं उसे लक्ष्मी माना जाता है और उनकी पूजा दीपावली के दिन की जाती है. बीजेपी इसे मनगढ़ंत रूप दे रही है.

केंद्र सरकार पर CM ने खड़ा किया सवाल

सीएम बघेल ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि "केंद्र सरकार ने 1 लाख 74 हजार करोड़ रुपए कॉर्पोरेट सेक्टर को दे दिए, जिससे किसका भला या फायदा हुआ, क्या उस पर कभी डिबेट होगी. हमने छत्तीसगढ़ में 20 हजार करोड़ रुपए किसानों को दिया, जिससे किसान मंदी (Recession) से उबर गए."

देश के कई राज्यों में पार्षदों के माध्यम से ही चुनाव होते हैं: CM

वहीं सीएम ने जल्द ही छत्तीसगढ़ में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव (Urban body elections) में पार्षदों (Councilors) द्वारा अध्यक्ष चुने जाने को लेकर कहा कि जनपद और जिला पंचायत में इसी तरह से चुनाव होते हैं. देश के कई राज्यों में पार्षदों द्वारा नगरीय निकायों के अध्यक्ष चुने जाते हैं. इसलिए छत्तीसगढ़ सरकार ने एक कमेटी बनाई है, कमेटी की रिपोर्ट के हिसाब से सरकार निर्णय लेगी.

बता दें कि सीएम बघेल में शनिवार को महासमुंद के बसना प्रवास के दौरान ये बातें कहीं. गढ़फुलझर में आयोजित रामचंडी दिवस और कोलता समाज के वार्षिक सम्मेलन में शिरकत करने आए थे.

Tags

Related Articles

Close