मध्य प्रदेश

पर्यटकों के लिये 11 शहरों में 12 अक्टूबर से 10 नवम्बर तक सिटी वॉक फेस्टिवल

मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड द्वारा सभी आयु वर्ग के स्थानीय, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों के लिये 11 शहरों में 12 अक्टूबर से 10 नवम्बर तक 'सिटी वॉक फेस्टिवल'' आयोजित किया जायेगा। फेस्टिवल में कला, संस्कृति, ऐतिहासिक धरोहर, इतिहास, हेरिटेज, फूड, टेक्सटाइल, फोटोग्राफी और आध्यात्म आदि विषयों पर 100 से अधिक सिटी वॉक होंगे। प्रत्येक वॉक के लिये स्थानीय वॉक लीडर नियुक्त किया गया है। प्रबंध संचालक, टूरिज्म बोर्ड श्री फैज़ अहमद किदवई ने पर्यटकों से आग्रह किया है कि फेस्टिवल में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर प्रदेश की विरासत से रू-ब-रू हों।

सिटी वॉक फेस्टिवल भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, पन्ना, विदिशा, खजुराहो, चंदेरी, जबलपुर, बुरहानपुर और ओरछा में आयोजित किये जायेंगे। इसमें पर्यटकों को पर्यटन स्थलों की समृद्ध विरासत, प्राकृतिक सुंदरता, समृद्धशाली इतिहास, परम्पराओं और ऐतिहासिक धरोहरों से परिचित कराया जायेगा। फेस्टिवल के लिये तारीखवार कैलेण्डर जारी किया जा रहा है। फेस्टिवल में शामिल होने के लिये पर्यटक मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड की वेबसाइट पर ऑनलाइन अपना पंजीयन करवा सकते हैं।

अपर प्रबंध संचालक म.प्र. टूरिज्म बोर्ड श्रीमती भावना वालिम्बे ने अधिकारियों को फेस्टिवल के सफल आयोजन के लिये आवश्यक निर्देश दिये हैं। उन्होंने बताया कि फेस्टिवल पर्यटकों के लिये ज्ञानवर्द्धक और रोचक होगा। इस आयोजन से स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर भी उपलब्ध होंगे।
 

Tags

Related Articles

Close