देश

चित्रकूट: बबुली कोल गैंग का आखिरी सदस्य डकैत वीरप्पन हुआ गिरफ्तार

चित्रकूट. पुलिस (Police) ने दस्यु सरगना बबुली कोल गिरोह (Babuli Kol Gang) के आखिरी डकैत पचास हजार के इनामी छोटे कोल उर्फ़ वीरप्पन को मुठभेड़ (Police Encounter) के दौरान गिरफ्तार (Arrested) कर लिया. पुलिस (Police) ने हाल ही में मारे गए साढ़े छह लाख के इनामिया डकैत दस्यु बबुली कोल गैंग के इस आखिरी सदस्य को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है. पकड़े गए बदमाश छोटे भैया उर्फ़ वीरप्पन पर 50 हजार रुपये का इनाम था. छोटू को चित्रकूट बहिलपुरवा थानांतर्गत मारोबांध के जंगल में मुठभेड़ के दौरान पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया. डकैत के पास से पुलिस ने 315 बोर रायफल और आधा दर्जन कारतूस बरामद किए हैं.
एसपी मनोज कुमार झा ने बताया कि बबुली कोल गैंग के बचे इस आखिरी डकैत को शुरू से वीरप्पन के नाम से बुलाते थे. एसपी मनोज झा ने कहा कि इस डकैत के गिरफ्तार होने के बाद अब चित्रकूट पूरी तरह दस्यु विहीन हो चुका हैं. डकैतों की वजह से चित्रकूट विकास से कोसों दूर था, लेकिन अब इस समस्या को जड़ से उखाड़ फेका गया है. अब जो भी बचे हैं, उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा. डकैत छोटू भैया के पास से 315 बोर की रायफल व आधा दर्जन कारतूस बरामद हुए हैं.
डकैत छोटू ने भी दस्यु बबुली कोल के आपसी गैंगवार की बात से पर्दा उठाते हुए कहा कि बबुली कोल को हम तीन अन्य साथियों ने मिलकर मारा है न कि एमपी पुलिस ने.
 

Tags

Related Articles

Close