देश

बदायूं में किसान की मौत पर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर साधा निशाना

बदायूं. बदायूं में किसान की तहसील हवालात में मौत के मामले में रविवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर हमला बोला है. इस बार प्रियंका गांधी ने बदायूं में किसान की मौत को लेकर निशाने पर लिया है.प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने बिजली के दाम बढ़ाए और बिजली बिल वसूली के नाम पर किसानों को जेल में डाल कर प्रताड़ित किया जा रहा है. प्रियंका आगे लिखती हैं कि बदायूं के किसान बृजलाल के साथ घटी घटना निंदनीय है. उनके परिवार को मुआवजा मिले और किसी भी किसान को प्रताड़ित नहीं किया जाए.
बिजली चोरी का था आरोप
बता दें कि मृतक को बिजली चोरी का शुल्क जाम न करने के कारण सहसवान तहसील में 11 दिनों से बंद था. उस पर 81947 की RC कटी दिखाई गई थी. अब ब्रजपाल का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. इस वीडियो में आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए इसे झूठा करार दिया. जिस नाम से बिजली विभाग ने RC काटी है वह ब्रजपाल पुत्र ओमकार के नाम पर है.
मौत के बाद हुई कार्रवाई
सहसवान तहसील की हवालात में बकाएदार की मौत के मामले में संग्रह अनुसेवक समेत दो कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया था, तो वहीं तहसीलदार और नायब तहसीलदार को सहसवान से हटाकर जिला मुख्यालय पर अटैच किया गया है. दोनों अधिकारियों से स्पष्टीकरण भी मांगा गया है. वहीं, बकाएदार ब्रजपाल के परिवार वाले सहसवान कोतवाली पहुंचे. उन्होंने पुलिस को दी गई तहरीर के आधार पर कार्रवाई की मांग की है. फिलहाल पुलिस इस मामले की छानबीन में जुटी है.

Tags

Related Articles

Close