राजनीति

कटरा तक वंदे भारत, अमित शाह ने किया रवाना

नई दिल्ली,    कटरा के लिए आज से दिल्ली से शुरू हो गई वंदे भारत एक्सप्रेसरेल मंत्री की मौजूदगी में गृह मंत्री अमित शाह ने दिखाई हरी झंडी5 अक्टूबर से आम लोगों के लिए सेवा शुरू, 4 घंटे समय की बचत
वैष्णो देवी कटरा के लिए चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का आज गुरुवार से शुभारंभ हो गया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई. अमित शाह के साथ रेल मंत्री पीयूष गोयल और कई मंत्रियों के साथ वंदेभारत एक्सप्रेस पर मौजूद थे. हालांकि, वंदे भारत एक्सप्रेस की रेगुलर सेवा 5 अक्टूबर से शुरू होगी. इस ट्रेन के शुरू होने से यात्रियों का करीब 4 घंटे का समय बचेगा. इसके लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है.
वंदे भारत एक्सप्रेस लान्च करने के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि रेल मंत्री पीयूष गोयल के नेतृत्व में काम कर रहे पूरे रेल विभाग के सभी लोगों को हृदय से बहुत-बहुत बधाई देना चाहता हूं कि आपने जम्मू-कश्मीर को आज नवरात्रि के शुभ अवसर पर एक बहुत बड़ा तोहफा देने का काम किया है. उन्होने आगे कहा कि 2014 में जबसे नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने, तबसे सभी यात्रा स्थानों तक सभी यात्री सुगमता और सरलता से पहुंच सके, इसके लिए सरकार ने बहुत से कदम उठाए हैं.
हाईस्पीड ट्रेनों का जाल बिछेगाः अमित शाह
अमित शाह ने कहा कि आज हाईस्पीड वंदे भारत रेलगाड़ी माता वैष्णो देवी के दरबार में जाएगी. इससे एक नई शुरुआत वैष्णो देवी जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए होने जा रही है. 17 फरवरी को वंदे भारत एक्सप्रेस दिल्ली से वाराणसी के लिए शुरू की गई. प्रधानमंत्री मोदी ने रेल विभाग के सामने एक कल्पना रखी की धीरे-धीरे हाईस्पीड ट्रेन का भारत में एक जाल बिछाया जाए.
वंदे भारत एक्सप्रेस का शुभारंभ 3 अक्टूबर को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से हो गया. ट्रेन को सुबह 9 बजकर 50 मिनट पर अमित शाह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. वंदे भारत अंबाला, लुधियाना, जम्मू-तवी होते हुए शाम 5 बजकर 50 मिनट पर कटरा पहुंचेगी. वंदे भारत एक्सप्रेस की कटरा से वापसी दोपहर 3 बजे होगी, जो नई दिल्ली देर रात 11 बजे पहुंचेगी.
 

Tags

Related Articles

Close