मध्य प्रदेश

बाहर से आकर पढ़ने वाले छात्रों के लिए अग्रवाल समाज बनाएगा छात्रावास भवन 

इन्दौर । शहर में आकर पढ़ाई के लिए रहने वाले समाज के बच्चों को अब सर्वसुविधा संपन्न छात्रावास में रहने की सौगात मिल सकेगी। अग्रवाल समाज केंद्रीय समिति ने हाल ही बायपास पर करीब 80 हजार वर्गफीट भूमि क्रय की है जहां अगले दो-तीन वर्षों में समाज का छात्रावास भवन बनकर तैयार हो जाएगा। इसी तरह अग्रसेन पारमार्थिक न्यास की ओर से आईएएस एवं आईपीएस जैसी उच्च परीक्षाओं की तैयारियों में जुटे छात्र-छात्राओं के लिए भी आर्थिक सहायता देने की योजना बनाई गई है। इस वर्ष समाज के 2200 छात्र-छात्राओं को शिक्षा सहायता राशि प्रदान की गई है। संस्था अग्रसेन सेवा की ओर से अब तक समाज के 600 बंधुओं को मेडिक्लेम पॉलिसी दी जा चुकी है। अग्रवाल समाज केंद्रीय समिति द्वारा अब शहर के सभी 85 वार्डों में अग्रसेन ब्रिगेड का गठन कर जरूरतमंद समाज बंधुओं की मदद का अभियान भी चलाया जाएगा।
कल रात पोद्दार प्लाजा में अग्रवाल समाज केंद्रीय समिति के तत्वावधान में पितृपुरूष महाराजा अग्रसेन की 5143वीं जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित सामाजिक सम्मेलन में ऐसी अनेक घोषणाएं की गई। करतल ध्वनि के बीच समाज बंधुओं ने इन संकल्पों का स्वागत किया। वरिष्ठ समाजसेवी विनोद अग्रवाल के मुख्य आतिथ्य में हुए इस सामाजिक सम्मेलन में प्रारंभ में केंद्रीय समिति की ओर से अध्यक्ष गोविंद सिंघल, महामंत्री पवन सिंघल, संयोजक राजेंद्र समाधान, पूर्व अध्यक्ष किशोर गोयल, अरविंद बागड़ी, संजय बांकड़ा, कुलभूषण मित्तल एवं अन्य पदाधिकारियों ने अतिथियों का स्वागत किया। समाजसेवी प्रेमचंद गोयल, दिनेश मित्तल, टीकमचंद गर्ग एवं मयंक बंसल की मौजूदगी में महाराजा अग्रसेन के चित्रपूजन एवं माल्यार्पण के साथ शुरू हुए इस सम्मेलन में मुख्य अतिथि विनोद अग्रवाल ने समाज के बच्चों के लिए छात्रावास की जमीन खरीदने की खुशखबरी देते हुए कहा कि अगले 3 वर्षों में यहां छात्रावास भवन बनकर तैयार हो जाएगा, ऐसे प्रयास किए जा रहे हैं। समाजसेवी प्रेमचंद गोयल ने महाराजा अग्रसेन पारमार्थिक न्यास द्वारा शिक्षा सहायता योजना में 2200 छात्रों की सहायता की जानकारी देते हुए यह भी कहा कि आईएएस, आईपीएस परीक्षाओं के लिए तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं की मदद के लिए समाजसेवी दिनेश मित्तल ने महत्वाकांक्षी योजना बनाई है। अग्रवाल समाज केंद्रीय समिति के अध्यक्ष गोविंद सिंघल ने प्रत्येक वार्ड में अग्रसेन ब्रिगेड का गठन कर समाज बंधुओं की मदद का संकल्प व्यक्त किया वहीं पूर्व अध्यक्ष किशोर गोयल ने ‘आपकी समिति आपके द्वार’ योजना को निरंतर जारी रखने और समाज बंधुओं को धर्म-संस्कृति से जोड़े रखने के लिए अग्र भागवत का आयोजन कराने जैसे संकल्प व्यक्त किए। निवृत्तमान अध्यक्ष अरविंद बागड़ी ने नए अध्यक्ष गोविंद सिंघल को 35 लाख रू. की एफडी के कागजात भेंट किए और अपने कार्यकाल में 22 वर्षों में इतिहास में केंद्रीय समिति के निर्विरोध हुए चुनाव के लिए समाज बंधुओं को बधाई दी। नंदकिशोर कंदोई ने संस्था अग्रसेन सेवा के माध्यम से किए गए सेवा कार्यों का विवरण दिया। इस अवसर पर समाज के 21 बंधुओं को संस्था की ओर से आवासगृह के मालिकाना हक के कागजात भी भेंट किए गए। सम्मेलन को पूर्व अध्यक्ष विष्णु बिंदल, संतोष गोयल, कुलभूषण मित्तल, टीकमचंद गर्ग आदि ने भी संबोधित किया। पूर्व अध्यक्ष राम ऐरन, गणेश गोयल, पी.डी. अग्रवाल सहित अनेक प्रमुख समाजजन मंच पर उपस्थित थे।
सम्मेलन में वरिष्ठ समाजसेवी ब्रम्हलीन कुंजीलाल गोयल की स्मृति में समाजसेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट सेवा कार्यों के लिए एमवाय अस्पताल में कई वर्षों से मरीजों को भोजन सेवा देने वाले शैलेंद्र बंसल तथा समाजसेवी ब्रम्हलीन रामरतन अग्रवाल की स्मृति में खेल एवं अन्य क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धियों के लिए दिव्यांग सुश्री पूजा गर्ग को निशानेबाजी के क्षेत्र में प्रदेश स्तरीय पुरस्कार के लिए सम्मानित किया गया। इसी तरह पार्षद शोभा गर्ग को अग्रसेन प्रतिमा स्थल एवं उद्यान को श्रृंगारित करने के लिए तथा श्रीमती राधादेवी मित्तल को उनकी सुदीर्घ सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह में मालवा मिल के राजेश अग्रवाल, अन्नपूर्णा क्षेत्र के मनोज अग्रवाल, कालानी नगर के नितिन अग्रवाल और समाजसेवी महेश मित्तल को भी उनकी सेवाओं के लिए मंच पर आमंत्रित कर सम्मानित किया गया। भोजन सेवा में सहयोग के लिए अग्रवंश परिवार के सदस्यों को भी सम्मानित किया गया। फैंसी ड्रेस, सौभाग्यवती सुहागन महिलाओं एवं जुलूस में 101 से अधिक सदस्यों को लाने वाले संगठनों को भी अतिथियों ने सम्मानित किया। संचालन संजय बांकड़ा ने किया और आभार माना महामंत्री पवन सिंघल ने। कार्यक्रम में 10 हजार से अधिक समाजबंघु तथा केंद्रीय समिति से जुड़े 130 संगठनों के पदाधिकारी भी उपस्थित थे।
:: महालक्ष्मी पूजन में विधायक विजयवर्गीय भी हुए शामिल :: 
पोद्दार प्लाजा में हुए महालक्ष्मी पूजन में विधायक आकाश विजयवर्गीय ने भी मस्तक पर 56 भोग की थाल लेकर पूजा-अर्चना में भाग लिया। नंदकिशोर कंदोई एवं अन्य समाज बंधुओं ने उनका स्वागत किया।

Tags

Related Articles

Close