राजनीति

चुनाव से ठीक पहले एनसीपी और कांग्रेस के नेता बीजेपी में हुए शामिल

 मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राज्य की विपक्षी पार्टियों को झटका लगा है। एनसीपी नेता नमिता मुंदड़ा, वंचित बहुजन अघाड़ी नेता गोपीचंद पडालकर और कांग्रेस विधायक काशीराम पवारा सोमवार को सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गए। एनसीपी ने मुंदड़ा को हाल ही में कैज सीट से टिकट दिया था। 

पडालकर और पवारा मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल की मौजूदगी में मुंबई में शामिल हुए। पडालकर इस बार सांगली से लोकसभा चुनाव हार गए थे। माना जा रहा है कि उनका मुकाबला बारामती सीट पर एनसीपी नेता अजित पवार के साथ हो सकता है।  
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की नेता नमिता मुंदड़ा भाजपा के लोकसभा सदस्य प्रीतम मुंडे और राज्य की मंत्री पंकजा मुंडे की उपस्थिति में बीड जिले में भगवा पार्टी में शामिल हुई। इससे पहले मुंदड़ा को 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनावा के लिए बीड़ की कैज विधानसभा सीट से एनसीपी उम्मीदवार घोषित किया गया था। इससे पहले वह 2014 के विधानसभा चुनाव में कैज सीट से भाजपा की संगीता थॉम्ब्रे से हार गईं।

उनकी सास विमल मुंदड़ा एनसीपी की पूर्व राज्य मंत्री थीं। पडालकर को भाजपा में शामिल कराते हुए फडणवीस ने कहा कि वह वह एक टाइगर की तरह हैं, जिसे एक प्रमुख स्थापित नेता को चुनौती देनी चाहिए। यदि वह तैयार हैं, तो मैं उसे बारामती से मैदान में उतारने की कोशिश करूंगा। बारामती से अजित पवार नेतृत्व करते हैं। वहीं, काशीराम पवारा शिरपुर सीट से विधायक हैं। 

तृणमूल नेता सव्यसाची दत्ता भाजपा में शामिल होंगे
तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सव्यसाची दत्ता ने कहा है कि वह मंगलवार को भाजपा में शामिल होंगे। तृणमूल कांग्रेस ने कथित पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते दत्ता को दिये गये अधिकार वापस ले लिए थे।

Tags

Related Articles

Close