देश

इमरान खान पर बरसे गौतम गंभीर, बताया पाक सेना की कठपुतली

 नई दिल्ली ,भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में दिए गए भाषण पर ट्वीट किया है। गंभीर ने प्रधामनंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण से इसकी तुलना करते हुए इमरान खान को आड़े हाथों लिया है। पीएम मोदी ने यूएनजीसीए में कहा था कि भारत ने दुनिया को युद्ध नहीं बुद्ध दिया है। वहीं, इमरान खान ने लड़ाई की बात को तरजीह दी। 
इमरान खान के भाषण को निशाना बनाते हुए गौतम गंभीर ने उन्हें पाकिस्तानी सेना की कठपुतली बताया है। इमरान खान के इस भाषण की सोशल मीडिया पर भी काफी आलोचना हुई। इमरान खान ने शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र में पहली बार भाषण दिया और 50 मिनट के उनके संबोधन का आधा वक्त भारत और कश्मीर पर ही केंद्रित रहा।
 इस पर गौतम गंभीर ने ट्वीट किया, “हर देश को 15 मिनट का समय दिया गया था। इसमें कोई क्या करता है, यह उसका चरित्र और बौद्धिकता बताता है। नरेद्र मोदी ने जहां शांति और विकास की बात की वहीं पाकिस्तानी सेना की कठपुतली ने न्यूक्लियर वॉर की धमकी दी। यह वही शख्स है, जिसने कश्मीर में शांति को बढ़ावा देने की बात कही थी।”
 बता दें कि भारत ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के कश्मीर पर दिए नफरत भरे भाषण के बाद पलटवार करते हुए करारा जवाब दिया है। भारत ने कहा कि इमरान के भाषण में अपरिपक्वता नजर आई है और पाकिस्तान ने जहां आतंकवाद को बढ़ावा दिया है और अपना निचला स्तर दिखाते हुए नफरत भरा भाषण दिया है, वहीं भारत जम्मू-कश्मीर में मुख्यधारा के विकास के साथ आगे बढ़ रहा है।
 

Tags

Related Articles

Close