खेल

सारा टेलर ने तनाव के चलते अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा

लंदन,तनाव से जूझ रहीं इंग्लैंड की महिला टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज सारा टेलर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। इस 30 वर्षीय खिलाड़ी ने 2006 में इंग्लैंड की तरफ से पदार्पण किया और तीनों फॉर्मेट में उन्होंने 226 मैच खेले और विश्व स्तर पर महिला क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनीं। इंग्लैंड ऐंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अनुसार टेलर तनाव के कारण हाल के वर्षों में अपने खेल का लुत्फ नहीं उठा पा रही थीं।
टेलर ने इसे मुश्किल फैसला करार दिया लेकिन कहा कि यह सही समय पर लिया गया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘मेरा 2006 में सपना सच हुआ और मैंने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ जो हासिल किया, उस पर मुझे गर्व है। यह मेरे और मेरे स्वास्थ्य के लिहाज से संन्यास लेने का सही समय है लेकिन मैंने इंग्लैंड की तरफ से खेलते हुए हर पल का आनंद लिया। मेरा समर्थन करने के लिए सभी का आभार।’
अपने करियर में सारा टेलर ने 6533 अंतरराष्ट्रीय रन बनाए और वह इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाली महिला बल्लेबाजों में दूसरे नंबर पर हैं।
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को सोशल मीडिया पर प्रपोज कर वह चर्चा में रही थीं। सभी तीनों प्रारूप में उन्होंने विकेटकीपर के रूप में 232 शिकार किए जो कि रेकॉर्ड है।
 

Tags

Related Articles

Close