खेल

ऋषभ अलग तरह के क्रिकेटर : शास्त्री

मुम्बई ।  भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का बचाव करते हुए कहा है कि मौजूदा समय में टीम इंडिया के लिए यह क्रिकेटर एक बेहतरीन स्थान रखता है। 
एक कार्यक्रम मे कोच रवि शास्त्री ने कहा, 'ऋषभ अलग तरह के क्रिकेटर हैं, वो विश्व स्तर के हैं और एक क्रूर मैच विजेता हैं। विश्व के खेल में बहुत कम लोग हैं जो जब सफेद गेंद की क्रिकेट पर भी टी20 क्रिकेट की तरह खेलते हैं तो मैं अपने हाथों से पांचों में तो नहीं चुन सकता हूं। इसलिए हमारे पास उनके पास जो धैर्य है वो ही बहुत कुछ है।' 
शास्त्री ने साथ ही कहा, 'आपकी सभी मीडिया रिपोर्ट्स और लिखने वाले सभी विशेषज्ञ ऋषभ को भारतीय टीम के साथ बेहतरीन स्थान पर रखते हैं। विशेषज्ञ उनके काम पर बोल सकते हैं। ऋषभ एक विशेष खिलाड़ी हैं और वो पहले ही काफी सुधार कर चुके हैं। केवल वो सीखने वाले हैं। टीम प्रबंधन उन पर ध्यान देगा।
इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम को तीसरे टी-20 मैच में भी हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद एक बार फिर ऋषभ के फार्म पर सवाल उठने लगे थे। वह महेन्द्र सिंह धोनी के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ब्रेक लेने के बाद से ही उनके उत्तराधिकारी माने जा रहे हैं और टीम के मुख्य विकेटकीपर के तौर पर खेल रहे हैं। वहीं दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह का कहना है कि ऋषभ पर दबाव बनाने की जगह उनका समर्थन करना चाहिये क्योंकि उनमें प्रतिभा भरी हुई है। 
 

Tags

Related Articles

Close