छत्तीसगढ़

ट्रेनों में लूट करता था पश्चिम बंगाल का गिरोह, GRP ने 8 सदस्यों को किया गिरफ्तार

बिलासपुर. रेलवे स्टेशन (Railway station) सहित ट्रेनों में लूट व चोरी जैसी घटनाओं को वारदात (Crime) देने वाले पश्चिम बंगाल (West Bengal) के पेशेवर गिरोह (Gang) के 8 सदस्यों को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की बिलासपुर जीआरपी (Bilaspur GRP) ने गिरफ्तार किया है. इस गिरोह के सदस्य त्यौहारी सीजन में सक्रिय होकर पश्चिम बंगाल से छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) लूट और चोरी करने पहुंचते थे. गिरोह के सदस्य त्यौहार में भीड़ का फायदा उठाकर स्टेशन ट्रेनों और भीड़ वाली जगहों पर चोरी व उठाई​गिरी की घटना को अंजाम दिया करते थे. लगातार आ रही शिकायतों के बाद जीआरपी ने कार्रवाई की है.

जीआरपी (GRP) से मिली जानकारी के मुताबिक दो दिन पहले गिरोह के सदस्यों ने बिलासपुर (Bilaspur) में वारदात (Crime) को अंजाम दिया. बिलासपुर रेलवे स्टेशन (Railway station) पर विशाखापत्तनम-कोरबा एक्सप्रेस (Visakhapatnam-Korba Express) में चढ़ रही एक महिला यात्री के गले से सोने (Gold) की चेन चोरी की गई थी. मामले में जीआरपी ने अपराध दर्ज कर सीसीटीवी (CCTV) कैमरे की सहायता से आरोपी को स्टेशन से धर दबोचा. इसके बाद एक के बाद एक गिरोह के 8 सदस्य को गिरफ्तार करने का दावा जीआरपी ने किया है.

लॉज में ठहरे थे गिरोह के सदस्य

जीआरपी ने लूट और चोरी के आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद उनसे नगदी 18 हजार रुपये सहित सोने की चेन जब्त की है. जीआरपी से मिली जानकारी के मुताबिक गिरोह के सदस्य पिछले चार दिन से पुराना बस स्टैण्ड के एक लॉज में रह रहे थे. यहीं से वे लूट व चोरी की साजिश रचते थे. एक आरोपी की गिरफ्तारी के बाद बिलासपुर में ठहरे गिरोह के अन्य सदस्यों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.
 

Tags

Related Articles

Close