विदेश

ट्रंप ने कसा तंज तो ग्रेटा थनबर्ग ने ‘टि्वटर बायो’ बदल कर किया ट्रोल

संयुक्त राष्ट्र में अपने भाषण में ग्रेटा थनबर्ग ने दुनिया के बड़े और ताकतवर देशों के नेताओं पर जमकर गुस्सा निकाला. ग्रेटा ने अपने भाषण में पैसों के लिए पर्यावरण से सौदा करने की बात कही.
    ग्रेटा थनबर्ग और डोनाल्ड ट्रंप में 'कोल्ड वॉर'ट्रंप के बयान को बनाया अपना टि्वटर बायोग्रेटा ने UN में दिया था क्लाइमेट चेंज पर भाषण

क्लाइमेट चेंज पर आंदोलन छेड़ पूरी दुनिया को हिला देने वालीं 16 साल की ग्रेटा थनबर्ग की चर्चा दुनियाभर में है. संयुक्त राष्ट्र में उन्होंने जो भाषण दिया और दुनिया के बड़े नेताओं को खुली चुनौती दे डाली, उसपर भी चर्चा जारी है. इस बीच ग्रेटा थनबर्ग और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच अलग ही कोल्ड वॉर देखने को मिल रही है, जिसने अमेरिकी मीडिया में भी एक बहस छेड़ दी है. ट्रंप पर पलटवार करते हुए ग्रेटा ने अपना टि्वटर बायो बदला है और उसी बयान को जोड़ा है जो डोनाल्ड ट्रंप ने दिया था.

दरअसल, संयुक्त राष्ट्र में अपने भाषण में ग्रेटा थनबर्ग ने दुनिया के बड़े और ताकतवर देशों के नेताओं पर जमकर गुस्सा निकाला था. ग्रेटा ने अपने भाषण में पैसों के लिए पर्यावरण से सौदा करने की बात कही. ग्रेटा के इसी भाषण के वीडियो को रिट्वीट करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने उनपर एक तंज कसा.

दरअसल, डोनाल्ड ट्रंप ने ग्रेटा के उस वीडियो को ट्वीट किया जिसमें वे आंसुओं से भरी हुई थीं और गुस्से में भाषण दे रही थीं. इस पर ट्रंप ने ट्वीट किया कि एक खुश दिखने वाली लड़की उज्ज्वल भविष्य की तरफ देख रही है. देखकर खुशी हुई!!!
बस ट्रंप का यही ट्वीट बहस का विषय बन गया और जवाब में ग्रेटा थनबर्ग ने अपना ट्विटर बायो ही बदल दिया. टि्वटर बायो में ट्रंप के उसी ट्वीट को लिख दिया जो उन्होंने ग्रेटा के लिए किया था.

इससे पहले संयुक्त राष्ट्र से एक वीडियो भी सामने आया था, जिसमें ग्रेटा बाहर हॉल में खड़ी थीं और सामने से ही डोनाल्ड ट्रंप निकल जाते हैं. इस दौरान ग्रेटा थनबर्ग ट्रंप को गुस्से में घूरती हैं.
बता दें, स्वीडन की रहने वालीं ग्रेटा थनबर्ग ने दुनियाभर में पर्यावरण के मुद्दे को उठाया, इसके लिए आंदोलन किया और रैलियां भी कीं. क्लाइमेट चेंज के मसले को उन्होंने कुछ ताकतवर देशों की गलती बताया. बीते कुछ दिनों से वे सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई हैं.

 

Tags

Related Articles

Close