देश

पुलिस के जाल में चारों ओर से फंसे सपा विधायक, जल्द होगी कुर्की, तूल पकड़ रहा मामला

कैराना के सपा विधायक नाहिद हसन पर पुलिस अधिकारी चारों तरफ से शिकंजा कसने की तैयारी में हैं। पुलिस द्वारा विधायक के खिलाफ कुर्की वारंट लेने की तैयारी भी की जा रही है। पुलिस उनके खिलाफ दर्ज कुछ पुराने मामलों में भी वारंट लेने पर कानूनी विशेषज्ञों से सलाह ले रही है। 
कैराना से सपा विधायक नाहिद हसन के अंतरिम जमानत के प्रयासों को देख उन पर पुलिस नकेल कसने की तैयारी में है। दरअसल, पुलिस प्रयास कर रही है कि विधायक को अंतरिम जमानत ना मिले और उन्हें गिरफ्तार किया जाए, इसलिए पुलिस अब विधायक पर दर्ज अन्य संगीन धाराओं में मुकदमों का चिट्ठा तैयार कर रही है। यदि विधायक किसी मामले में हाईकोर्ट से अंतरिम जमानत करा भी लेते हैं तो दूसरे मामलों में उन पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी रहे। इसके लिए पुलिस कानूनी विशेषज्ञों से सलाह मशवरा कर रही है। साथ ही उच्चाधिकारियों को भी पूरी रिर्पोटिंग हो रही है उनके ही दिशा-निर्देशों पर पुलिस काम कर रही है। 
कुर्की की कार्रवाई पर भी विचार
एसपी अजय कुमार ने बताया कि विधायक के खिलाफ पुलिस ने गैर जमानती वारंट लिए हुए हैं। अब पुलिस धारा 82 के अंतर्गत कुर्की की तैयारी भी कर कर ही है, इसके लिए पूरी प्लानिंग से काम हो रहा है। एसपी के अनुसार विधायक के खिलाफ 11 मामले दर्ज हैं, ऐसे में उनकी हिस्ट्रीशीट खोलने के लिए भी कानूनी पहलुओं पर विचार हो रहा है और उन पर इनाम भी घोषित किया जा सकता है, लेकिन इन सबके लिए मजबूत कानूनी पैरवी की जरूरत है, जिसपर पुलिस काम कर रही है। 
कैराना में चप्पे-चप्पे पर चौकसी
कस्बे में चप्पे-चप्पे पर अभी भी पीएसी और पेरामिलिट्री फोर्स का पहरा है। बाजारों में जगह जगह ये टुकड़ियों में लगाई गई है। इसके अलावा कस्बे के अलग- अलग स्थानों पर इनकी ड्यूटी लगाई है। हालांकि कस्बे में सब कुछ सामान्य है और बाजार भी आम दिनों की तरह खुले हैं और खासी चहल पहल है, एलआईयू की टीमें डेरा डाले हुए हैं।

Tags

Related Articles

Close