विदेश

‘उधार’ के विमान से अमेरिका पहुंचे इमरान खान, आज ट्रंप से करेंगे मुलाकात

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सोमवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे। इस दौरान वह ट्रंप से दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को और बेहतर करने को लेकर चर्चा करेंगे। इसके अलावा खान यहां 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के 74वें वार्षिक सत्र में भाग लेंगे। बता दें कि यहां आने के लिए पाकिस्तानी पीएम को यहां आने के लिए सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस सलमान से विमान ‘उधार’ में लेना पड़ा है।दरअसल, पाकिस्तानी पीएम अमेरिका जाने से पहले सऊदी अरब पहुंचे थे। वहां से उन्हें कामर्शियल फ्लाइट से यात्रा करते हुए न्यूयॉर्क पहुंचना था। लेकिन सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस ने उन्हें अपने निजी विमान से अमेरिका भेज दिया।

न्यूयॉर्क एयरपोर्ट पहुंचने पर इमरान और उनके विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का स्वागत करने के लिए संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की राजदूत मलीहा लोधी, अमेरिका में पाकिस्तानी राजदूत असद मजीद खान और कुछ अन्य वरिष्ठ पाकिस्तानी अधिकारी ही पहुंचे।

जबकि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रिसीव करने के लिए अमेरिकी अधिकारियों का पूरा अमला एयरपोर्ट पर मौजूद रहा था और उन्हें ‘रेड कारपेट वेलकम’ दिया गया था।

सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए
पाकिस्तानी पीएम को जब एयरपोर्ट पर कोई भी अमेरिकी अधिकारी रिसीव करने नहीं पहुंचा तो ऐसे में बीते रविवार सोशल मीडिया पर यूजर्स ने उन्हें जमकर ट्रोल किया। पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के वीडियो को टैग करते हुए इमरान के स्वागत का वीडियो शेयर किया और इस अंतर का मुद्दा उठाया है।

इसके अलावा सोशल मीडिया पर इमरान के न्यूयॉर्क में विमान से उतरने का एक फोटो भी वायरल हो रहा है। इसमें उनके विमान के आगे महज ढाई फुट का कारपेट बिछा है, जिसे मलीहा लोधी के घर का ‘डस्ट कारपेट’ बताकर सोशल मीडिया यूजर्स ट्रोल कर रहे हैं। बता दें कि पीएम मोदी के अमेरिका पहुंचने पर विमान से उतरते समय करीब 20 मीटर लंबा रेड कारपेट बिछाया गया था। साथ ही अमेरिकी अधिकारियों ने उन्हें फूलों के गुलदस्ते भी भेंट किए थे।
 

Tags

Related Articles

Close