राजनीति

लंगर पर GST को लेकर सियासत, BJP, अकाली दल ने साधा कांग्रेस सरकार पर निशाना

अमृतसर: लंगर पर लगे जीएसटी (GST) को लेकर एक बार फिर से पंजाब (Punjab) की सियासत गर्म हो गई है. इस बार जीएसटी रिटर्न को लेकर एसजीपीसी (SGCP), बीजेपी (BJP) और अकाली दल (Akali Dal) ने पंजाब की कांग्रेस सरकार पर सियासी तीर छोड़ने शुरू कर दिए हैं. 

दरअसल केंद्र सरकार की ओर से सचखंड श्री हरमंदिर साहिब में श्रद्धालुओं के लिए तैयार किए जाने वाले लंगर के जीएसटी का रिफंड एसजीपीसी को भेज दिया है. अब शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से जहां रिफंड दिए जाने पर केंद्र सरकार का धन्यवाद किया है, वहीं पंजाब सरकार की ओर से जीएसटी रिफंड जारी न किए जाने पर सरकार की आलोचना की है. 

एसजीपीसी के मुख्य सचिव डा. रूप सिंह ने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से एसजीपीसी को जीएसटी रिफंड जारी कर दिया गया है, लेकिन पंजाब सरकार ने करोड़ों रुपये का रिफंड अभी तक जारी नहीं किया है. 

दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने ट्वीट कर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की इस मुद्दे पर निंदा की है, तो बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ ने भी पंजाब सरकार पर जीएसटी रिफंड के मुद्दे पर सियासी तीर छोड़ा है. 

तरुण चुघ ने कहा कि जब केंद्र सरकार की ओर से सचखंड श्री हरमंदिर साहिब समेत सभी गुरुद्वारों और मंदिरों में लगने वाले लंगरों पर जीएसटी समाप्त कर उन्हें रिफंड जारी कर दिया है, लेकिन पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अभी तक जीएसटी रिफंड जारी न कर यह साबित कर दिया है कि उन्हें और उनके मंत्रियों को पंजाब के धार्मिक और सामाजिक ताने बाने से या पंजाब के लोगों के साथ कोई लेना देना नही है.
 

Tags

Related Articles

Close