व्यापार

पंजाब में जियो का दबदबा बरकरार, 1.26 करोड़ ग्राहकों के साथ सबसे आगे

चंडीगढ़/जालंधर
 रिलायंस जियो 1.26 करोड़ ग्राहकों के उच्चतम ग्राहक आधार के साथ पंजाब में निर्विवाद रूप से मार्कीट लीडर बना हुआ है और प्रत्येक माह अपना ग्राहक आधार बढ़ा रहा है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) द्वारा जारी किए गए नवीनतम दूरसंचार सब्सक्रिप्शन आंकड़ों के अनुसार जियो लगातार पंजाब में अपना दबदबा बनाए हुए है। 

पंजाब में अपने सबसे बड़े ट्रू 4-जी नैटवर्क के कारण राज्य के युवाओं की पहली पसंद होने के कारण और विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में जियो फोन की सफलता के साथ बड़ी संख्या में अपनाए जाने के चलते जियो ने जुलाई माह में ही करीब 2 लाख नए ग्राहक जोड़े हैं। वहीं एयरटैल ने इस दौरान करीब 2 लाख ग्राहक खोए हैं। वोडाफोन आइडिया ने इस दौरान जुलाई माह में पंजाब सर्कल में 34,000 ग्राहक अपने नैटवर्क में जोड़े हैं। वहीं बी.एस.एन.एल. ने करीब 20,000 ग्राहक अपने नैटवर्क से जोड़े हैं। पंजाब सर्कल में पंजाब के साथ चंडीगढ़ और पंचकूला भी शामिल है। 

ट्राई की रिपोर्ट के अनुसार 31 जुलाई 2019 तक जियो पंजाब में 1.26 करोड़ ग्राहकों के साथ सबसे पसंदीदा और अग्रणी टैलीकॉम आप्रेटर है जिसके बाद वोडा आइडिया 1.10 करोड़ ग्राहकों के साथ दूसरे, करीब 1 करोड़ ग्राहकों के साथ एयरटैल तीसरे और बी.एस.एन.एल. 55 लाख ग्राहकों के साथ चौथे नम्बर पर है।

Tags

Related Articles

Close