मनोरंजन

जूही के किरदारों को अब भी पसंद करते हैं लोग

बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला ने भले ही 50 साल की हो गयी हैं पर अब भी प्रशंसकों के बीच उनकी दीवानगी बरकरार है। 1984 में मिस इंडिया का ताज मिलने के बाद उन्होंने 1986 में फिल्म 'सल्तनत' से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। जूही अपनी आवाज और अपनी मुस्कान के कारण हमेशा ही पहचानी गईं। 1986 में बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी लेकिन उन्हें आमिर खान के साथ आई फिल्म 'कयामत से कयामत तक' से पहचान मिली।
इस फिल्म की सफलता के बाद उन्होंने पीछे मुड़ कर नहीं देखा। बड़े पर्दे पर उन्होंने आमिर खान और शाहरुख खान के साथ कई फिल्मों में काम किया। वह ज्यादतर मस्ती वाले किरदार निभाती हुई नजर आईं और उनके इस तरह के किरदारों को लोग काफी पसंद भी करते रहे हैं।
उनकी मुस्कान और आंखों में अक्सर ही शरारत नजर आती थी। अपने तीन दशक के करियर में उन्होंने सिर्फ हिंदी ही नहीं बल्कि पंजाबी, मल्यालम, कन्नड़, तमिल, तेलगु और बंगाली फिल्मों में भी काम किया है।
जूही अपने काम को लेकर हमेशा काफी जुनूनी रही हैं। इसके अलावा बहुत कम लोग जानते हैं कि वह एक ट्रेंड डांसर हैं। उन्होंने 3 साल तक कत्थक की ट्रेनिंग ली है। इसके अलावा वह एक क्लासिकल सिंगर भी हैं।
जूही ने 1995 में बिजनेसमैन जय मेहता से शादी की थी और दोनों के दो बच्चे बेटी जाह्नवी और बेटा अर्जुन है। अपनी शादी के बाद भी जूही ने कई फिल्मों में काम किया है और वह फिल्म इंडस्ट्री में काफी वक्त तक सक्रिय रही हैं।

Tags

Related Articles

Close