खेल

जडेजा-अश्विन के साथ टेस्ट में कॉम्पिटिशन पर कुलदीप यादव ने कही ये बात

 मैसुरू
भारत के 'चाइनामैन' गेंदबाज कुलदीप यादव को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। वह हालांकि इस बात से निराश नहीं हैं और उनका कहना है कि इससे उन्हें टेस्ट मैचों के लिए तैयारी करने में मदद मिलेगी। कुलदीप यादव भारत की टेस्ट टीम का नियमित हिस्सा हैं। हालांकि, वह  विंडीज दौरे पर प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाए थे। अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जडेजा और अश्विन भी प्लेइंग इलेवन के प्रबल दावेदार हैं। ऐसे में इन दोनों के साथ कॉम्पिटिशन पर कुलदीप यादव ने अपनी बात रखी है।

कुलदीप यादव ने कहा, “टीम में मेरे, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को मिलाकर तीन स्पिनर हैं। सही सयंजोन चुनना काफी मुश्किल होता है। आपको मौका भुनाने के लिए तैयार रहना पड़ता है। जाहिर सी बात है कि आपको कम मौके मिलते हैं तो आप पर दवाब रहता है।”

बता दें कि कुलदीप इस समय इंडिया-ए के साथ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। मैच के बाद कुलदीप ने संवाददाताओं से कहा, “अगर आप लगातार टेस्ट नहीं खेलते हो तो खेल के लंबे प्रारूप को खेलना काफी मुश्किल होता है। अगर आप लगातार टेस्ट नहीं खेलते तो लय में आने में समय लगता है। जब आप सीमित ओवरों में खेलते रहते और फिर टेस्ट खेलते हो तो भी काफी मुश्किल होती है।”

चाइनामैन गेंदबाज ने कहा, “आपको लंबे स्पैल डालने होते हैं, अभ्यास मैच खेलने होते हैं, फील्ड कैसे लगानी है समझना होता है और देखना होता है कि विकेट कैसे लेने हैं। मेरे लिए जरूरी था कि मैं यहां इंडिया-ए से खेलूं और ज्यादा से ज्यादा ओवर करूं। अभी काफी कुछ काम करना बाकी है।”

Tags

Related Articles

Close