मनोरंजन

अब स्टेज शो कर रहे लकी अली

कॉमेडी किंग महमूद अली के बेटे लकी अली फिल्मों में पिता की तरह नाम नहीं कमा पाए। लकी ने अभिनय, गायकी के अलावा म्यूजिक कंपोजिंग के क्षेत्र में हाथ आजमाया लेकिन पिता की तरह लोकप्रियता हासिल नहीं कर पाए। लकी फिल्मों से भी लंबे वक्त से दूर हैं और अब ज्यादातर स्टेज शोज ही करते हैं। लकी की पेशेवर जिंदगी से ज्यादा उनकी निजी जिंदगी चर्चा में रही। 
लकी अली की सबसे पहले 'सुनो' म्यूजिक एलबम रिलीज हुई थी। इस एलबम में लकी की गायिकी लोगों को रास आई और उन्हें बतौर सिंगर खूब प्रसिद्धि मिली। इस एलबम में लकी की गायिकी के लोग ऐसे मुरीद हुए कि उन्हें 1996 में बेस्ट पॉप मेल वोकलिस्ट स्क्रीन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इसके बाद 'सिफर', 'अक्स', 'कभी ऐसा लगता है' जैसी कई एलबम आई। यह सभी एलबम हिट हुईं। इसके बाद लकी ने बॉलीवुड फिल्मों के लिए भी अपनी आवाज दी। 
'दुश्मन दुनिया का' फिल्म का 'नशा नशा' और 'कहो ना प्यार है' फिल्म का 'ना तुम जानो ना हम' गाना लकी अली ने गाया। 'कहो ना प्यार है' के इस गाने के लिए लकी को साल 2001 में फिल्मफेयर अवॉर्ड फॉर बेस्ट मेल सिंगर से नवाजा गया। अभिनय का खुमार लकी पर बचपन से ही था। लकी अली ने बचपन में 'छोटे नवाब' फिल्म से डेब्यू किया था। इस फिल्म का निर्देशन लकी के पिता महमूद ने ही किया था। 
साल 1970 से लेकर 1980 तक लकी कई फिल्मों में नजर आए। इन फिल्मों में 'ये है जिंदगी', 'हमारे तुम्हारे' और 'त्रिकाल' शामिल है। इसके बाद लकी ने फिल्मों से ब्रेक लिया और फिर साल 2002 में 'कांटे' फिल्म से कमबैक किया। लकी आखिरी बार बड़े पर्दे पर अभिनय करते हुए 'सुर- द मेलोडी ऑफ लाइफ' फिल्म में नजर आए थे। 
लकी अली ने तीन शादियां की है। लकी अली की पहली पत्नी का नाम मेघान जेन है। लकी की पहली एलबम 'सुनो' के 'ओ सनम' गाने में इन्होंने अभिनय किया था। पहली पत्नी से लकी के दो बच्चे हैं। लकी ने दूसरी शादी इनाया से की। इनाया और लकी के भी दो बच्चे हुए। इनाया से तलाक के बाद लकी ने साल 2010 में 52 साल की उम्र में ब्रिटेन की मॉडल केट एलिजाबेथ से तीसरी शादी की थी। दोनों का एक बेटा है जिसका नाम डैनी मकसूद अली है। लकी से शादी के बाद केट ने अपना नाम बदलकर आयशा अली रख लिया।
आयशा इंग्लैंड की फेमस मॉडल रही हैं। लकी आयशा से 25 साल बड़े हैं। शादी के वक्त आयशा 27 साल और लकी 52 साल के थे। आयशा ब्यूटी क्वीन के साथ एक अच्छी गिटार प्लेयर भी हैं। आयशा अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अक्सर बेटे डैनी की तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। शादी के बाद भी आयशा मॉडलिंग करती हैं। साथ ही वो एक बैंड से भी जुड़ी हुई हैं जिसमें वो गिटार बजाती हैं। आयशा और लकी अपनी शादीशुदा जिंदगी से काफी खुश हैं। आयशा अब लकी के साथ मुंबई में ही रहती हैं।
 

Tags

Related Articles

Close