राजनीति

ह्यूस्टन में पीएम मोदी – डोनाल्ड ट्रंप की महारैली से डरे इमरान, पाकिस्तान में हाहाकार!

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज देर रात करीब एक हफ्ते के अमेरिका दौरे पर रवाना होंगे. इस दौरान पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) एक साथ एक मंच पर होंगे. 22 सितंबर को ह्यूस्टन में पीएम मोदी और ट्रंप 'हाउडी मोदी' (Howdy Modi) इवेंट में एक साथ भारतीय-अमेरिकी लोगों को संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम के लिए 50 हजार से ज्यादा भारतीय समुदाय के लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. इधर, पाकिस्तान में Howdy मोदी का खौफ चल रहा है. हाउडी मोदी को लेकर पाकिस्तान में हाहाकार मचा हुआ है. 

ह्यूस्टन में इमरान के 'जेहादी प्लान' पर खुलासा हुआ है. अमेरिका में पीएम नरेंद्र मोदी के 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम से पहले पाकिस्तान ने बड़े प्रॉपेगैंडा का प्लान तैयार किया है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अमेरिका जाने से पहले सऊदी अरब के मक्का पहुंचे हैं. ह्यूस्टन की मस्जिदों में 'जेहादियों' की गोलबंदी की जा रही है. ह्यूस्टन में 'जेहादियों' के लिए 13 पिकअप प्वाइंट्स तैयार किए गए हैं. पाकिस्तान न्यूयॉर्क में प्रदर्शन की साजिश कर रहा है. इसके लिए भारी तादाद में मस्जिदों और इस्लामिक सेंटर्स में जेहादी पहुंचे हैं और कार्यक्रम के विरोध की योजना बनाई जा रही है. मोदी के विरोध के लिए इमरान खान ने अपने सलाहकार जुल्फिकार बुखारी को जेहादियों को एकुट करने की जिम्मेदारी सौंपी है.  

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने पाकिस्तान द्वारा लगातार कश्मीर मुद्दे का राग अलापे जाने पर कहा कि 'वे जितना नीचे गिरेंगे, हम उतना ही ऊपर उठेंगे'. अगले सप्ताह संयुक्त राष्ट्र महासभा की उच्चस्तरीय बैठकों में पाकिस्तान के दुष्प्रचार का मुकाबला करने के लिए नई दिल्ली की रणनीति कुछ यही होगी.  अकबरुद्दीन ने गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि यदि वे कश्मीर मुद्दे को लाते हैं, तो इसका हश्र कुछ हद तक वैसा ही होगा जैसा पिछले कुछ सालों में होता रहा है.

ह्यूस्टन में होगा मेगा शो 'Howdy Modi'
पीएम मोदी 22 सितंबर को ह्यूस्टन में एक मेगा शो 'Howdy Modi' को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी के 'howdy modi'  कार्यक्रम में भारतीय समुदाय के हज़ारों लोगों के भाग लेने की संभावना है. दरअसल दक्षिण पश्चिम अमेरिका में दोस्ताना अंदाज़ में एक-दूसरे को 'हाओडी (Howdy)' कहने का चलन है. हाओडी (Howdy) अंग्रेजी शब्द हाओ डू यू डू (How do you do) का संक्षिप्त रूप है. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के भाषण के अलावा भारतीय-अमेरिकी रिश्तों को दर्शाने वाला सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होगा जिसका सीधा प्रसारण किया जाएगा. Howdy Modi का आयोजन टेक्सस इंडिया फ़ोरम द्वारा किया जा रहा है.
 

Tags

Related Articles

Close