देश

मुंबई में फिर मुसीबत की बारिश, निचले इलाकों में भरा पानी

मुंबई में आज फिर मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है. अगले 24 घंटे में मुंबई में भारी बारिश हो सकती है और समुद्र में हाई टाइड आने की भी आशंका है. इससे पहले आज सुबह शहर में जमकर बारिश हुई है. इससे शहर के कई इलाकों जैसे हिंदमाता, दादर, सियान में पानी भर गया.
    मुंबई में आज सुबह जोरदार बारिशसमुद्र में दोपहर बाद हाई टाइड का अलर्ट

मुंबई में आज फिर मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है. अगले 24 घंटे में मुंबई में भारी बारिश हो सकती है और समुद्र में हाई टाइड आने की भी आशंका है. इससे पहले आज सुबह शहर में जमकर बारिश हुई है. इससे शहर के कई इलाकों जैसे हिंदमाता, दादर, सियान में पानी भर गया. हालांकि बीएमसी ने लगभग घंटे भर बाद यहां से जलजमाव हटा दिया. सुबह हुई बारिश के कारण लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. सड़कों पर जल जमाव से ट्रैफिक सुस्त है और जहां-तहां गाड़ियां अटकी पड़ी हैं.

मौसम विभाग के मुताबिक आज सुबह 8 बजे तक कोलाबा में 81 एमएम, सांताक्रूज में 3.5 मिलीमीटर की बारिश हुई है. मौसम विभाग ने लोगों से कहा है कि वे समुद्र के किनारे न जाएं. आज दोपहर 3 बजे के करीब समुद्र में लगभग 4 मीटर ऊंची लहरे उठ सकती है. समुद्र का रौद्र रूप रात 9 बजे तक जारी रहेगा. मछुआरों से मौसम विभाग ने अपील की है कि वे किसी भी हालत में नौका लेकर समुद्र में न उतरें. रिपोर्ट के मुताबिक 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती है.

बता दें कि गुरुवार के लिए भी मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी दी थी, लेकिन गुरुवार को बारिश नहीं हई. हालांकि शुक्रवार सुबह होते-होते मुंबई का आसमान फिर से बादलों से भर गया और जमकर बारिश हुई. इस साल मुंबई में लगातार बारिश का दौर चल रहा है. इससे पहले 17 सितंबर को भी बारिश हुई थी.

 

Tags

Related Articles

Close