देश

कानून की धज्जियां उड़ाने का सिलसिला जारी: कहीं बाइक तो कहीं स्विफ्ट कार न मिलने पर दिया तीन तलाक

बुलंदशहर
कानून बनने के बावजूद तीन तलाक के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे। आए दिन ऐसे मामलों में पीड़िताएं एसएसपी आफिस पहुंच रही हैं। गुरुवार को बुलंदशहर में दो मामले प्रकाश में आए। खास बात यह रही कि दोनों ही मामलों में पीड़िताओं ने तलाक की वजह दहेज को बताया। फिलहाल दोनों ही मामलों में एसएसपी ने संबंधित थानों को रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं।
बुलंदशहर के अहार क्षेत्र की एक महिला को उसके पति ने अतिरिक्त दहेज में बाइक न मिलने पर तीन तलाक दे दिया। पीड़िता ने पति पर जबरन अप्राकृतिक संबंध बनाने का भी आरोप लगाया है। महिला ने एसएसपी को शिकायती पत्र देकर बताया था कि उसका निकाह करीब एक साल पहले अहमदगढ़ क्षेत्र के एक गांव निवासी के साथ हुआ था। शादी के बाद से ही उसका पति, ससुर, सास व उसकी ददिया सास, देवर और नंदोई दहेज में अपाची बाइक की मांग करने लगे। 
आरोप है कि पति के एक तलाकशुदा महिला से अवैध संबंध हैं और उस महिला के साथ अपने अश्लील फोटो खींचकर उसको दिखाता है। आरोप है कि करीब दो माह पहले आरोपी पति एवं अन्य ससुरालीजनों ने उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया। इसके बाद से पीड़िता अपने मायके में रह रही थी। थाना पुलिस ने एसएसपी संतोष कुमार सिंह के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। थाना प्रभारी राजेश कुमार रुहेला ने बताया कि मामले में जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।
स्विफ्ट कार न मिलने पर दिया तीन तलाक
गुरुवार को खानपुर के गांव अमरपुर निवासी सना परवीन पत्नी अब्दुल रहमान पुत्री खलीक अहमद ने बताया कि उसका निकाह 16 दिसंबर 2018 को गांव अमरपुर के अब्दुल रहमान पुत्र अफसर खां के साथ हुई थी। आरोप है कि निकाह के बाद से ही उसका उत्पीड़न करते हुए अतिरिक्त दहेज में पांच लाख रुपये और स्विफ्ट कार की डिमांड करने लगे।मामले में पिता ने पंचायत कर ससुरालीजनों को समझाने का प्रयास किया।
इसके बावजूद ससुरालीजन अपनी मांगों पर अड़े रहे और उसे मायके में ही रहने पर मजबूर कर दिया। इसके चलते उसे भरण पोषण और दहेज के संबंध में मुकदमा दायर करना पड़ा। पीड़िता के अनुसार 12 सितंबर को न्यायालय में तारीख करने के दौरान ससुर ने उसे धमकाया।
इसके बाद जब वह अपने घर पहुंची तो पति वहां पहुंचकर अभद्रता करते हुए तीन तलाक दे दिया। पीड़िता के तहरीर देने के बावजूद थाना खानपुर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। एसएसपी ने थाना पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं।
एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने कहा, दो महिलाओं ने पति पर तीन तलाक देने का आरोप लगाया है। मामले में संबंधित थाना पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कर उचित कार्रवाई के लिए आदेशित किया गया है।
 

Tags

Related Articles

Close