देश

आमने-सामने होंगे चाचा-भतीजे, शिवपाल ने किया ऐलान- जसवंत नगर सीट से ही लड़ूंगा चुनाव

इटावा: अपनी पार्टी बनाने के बावजूद शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) और अखिलेश यादव के बीच कड़वाहट कम नहीं हुई है. पिछले दिनों समाजवादी पार्टी ने विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित को चिट्ठी लिखकर दल-बदलू कानून के तहत कार्रवाई करते हुए शिवपाल यादव को समाजवादी पार्टी से निष्कासित करने की अपील की थी. आज शिवपाल यादव ने ऐलान किया कि अगर जसवंत नगर विधानसभा सीट पर उप-चुनाव की स्थिति पैदा होती है तो मैं एक बार फिर इसी सीट से चुनाव लड़ूंगा.

शिवपाल यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मैंने समाजवादी पार्टी से पहले ही इस्तीफा दे दिया है और अब पार्टी को यह फैसला करना है कि वह क्या कार्रवाई करती है. मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि इस सीट पर समाजवादी पार्टी से कौन उम्मीदवार खड़ा होता है. मैं चुनाव जसवंत नगर सीट से ही लड़ूंगा. अगर यहां चुनाव होता है तो यहां की जनता तय करेगी कि कौन जीतेगा और कौन हारेगा. उन्होंने यह भी कहा कि अभी तक जसवंत नगर से मुझे कोई नहीं हरा पाया है और मेरे चुनाव में नेताजी मुलायम सिंह को प्रचार करने के लिए आना चाहिए.

समाजवादी पार्टी में अखिलेश यादव के साथ मनमुटाव बढ़ने पर शिवपाल यादव ने अलग होकर पिछले साल अगस्त में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बना ली थी, लेकिन तकनीकी तौर पर वह समाजवादी पार्टी से ही विधायक हैं. ऐसे में सपा की चिट्ठी पर संज्ञान लेते हुए विधानसभा अध्यक्ष अगर उनकी सदस्यता समाप्त करने का फैसला लेते हैं तो इस सीट पर उपचुनाव होगा. ऐसे में यहां होने वाला मुकाबला बेहद दिलचस्प होगा. फिलहाल, हर किसी को विधानसभा अध्यक्ष के फैसले का इंतजार है.
 

Tags

Related Articles

Close