Breaking Newsछत्तीसगढ़मध्य प्रदेश

भारत में आतंकियों के दाखिल होने का अलर्ट, गुजरात-MP बॉर्डर सील

इंटेलिजेंस ब्यूरो द्वारा जारी किए गए अलर्ट के बाद मध्य प्रदेश और गुजरात के बॉर्डर सील कर दिए गए हैं. इंटेलिजेंस ब्यूरो ने दोनों राज्यों के बॉर्डर पर आतंकियों के मूवमेंट को लेकर इनपुट दिया था. दोनों राज्य के बॉर्डर 11 जगहों पर सील किए गए हैं.
इंटेलिजेंस ब्यूरो के अलर्ट के बाद मध्य प्रदेश और गुजरात के बॉर्डर सील कर दिए गए हैं. इंटेलिजेंस ब्यूरो ने दोनों राज्यों के बॉर्डर पर आतंकियों के मूवमेंट को लेकर इनपुट दिया था. सुरक्षा के मद्देनजर दोनों राज्य के बॉर्डर 11 जगहों से सील किए गए हैं. मध्य प्रदेश में झाबुआ के एसपी विनीत जैन ने बताया, “हमें इंटेलिजेंस ब्यूरो द्वारा आतंकियों के मूवमेंट को लेकर जानकारी मिली थी. साथ ही पुलिस मुख्यालय से भी निर्देश मिले थे जिसके बाद बॉर्डर पर चेकिंग सख्त कर दी गई है.”

मध्य प्रदेश के अतिरिक्त पुलिस निदेशक (इंटेलिजेंस), कैलाश मकवाना ने सभी जिलों के एसपी और रेंज आईजी को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. साथ ही गुजरात और राजस्थान की सीमा पर पड़ने वाले जिलों पर भी हाई अलर्ट जारी किया गया है. गुजरात एटीएस ने एक अफगानी आतंकवादी का स्केच भी जारी किया है. स्केच को दोनों राज्यों के सीमाई इलाकों की सभी चेकपोस्ट्स पर भेजा गया है और सख्ती के साथ चेकिंग की जा रही है.

मध्य प्रदेश पुलिस के मुताबिक, इंटेलिजेंस ब्यूरो को 4 अफगानी आतंकियों के मूवमेंट की जानकारी मिली थी. सुरक्षा के मद्देनजर गुजरात की सीमा से लगे रतनपुर में सीआरपीएम तैनात की गई है. झाबुआ के एसपी विनीत जैन ने कहा, “हम हाई अलर्ट पर हैं. गुजरात की तरफ से आने वाले सभी वाहनों की सख्ती से चेकिंग की जा रही है. गुजरात एटीएस के इनपुट को हम हल्के में नहीं ले सकते.”

भारत में चार आतंकियों के दाखिल होने की खबर के बाद राजस्थान और गुजरात बॉर्डर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. राजस्थान के सिरोही के पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा ने बताया कि ये आतंकवादी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई एजेंट के साथ अफगानिस्तानी पासपोर्ट के जरिए भारत में दाखिल हुए हैं. भीड़-भाड़ वाले इलाकों, होटल, ढाबा, रेलवे स्टेशन और बस अड्डों में सघन चेकिंग की जा रही है. संदिग्ध वाहनों की आवाजाही पर नजर रखी जा रही है और उनकी जांच की जा रही है.

Tags

Related Articles

Close