Breaking Newsव्यापार

पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड मसूद अजहर मारा गया

इटली की पत्रकार फ्रांसिस्का मरीनो ने पुलवामा हमले के मास्टरमाइंट आतंकी मौलाना मसूद अजहर के मारे जाने का दावा किया है. फ्रांसिस्का मरीनो ने बताया है कि 23 जून को रावलपिंडी के एमिरेट्स आर्मी अस्पताल में सिलेंडर ब्लास्ट हुआ था जिसमें जैश ए मोहम्मद के चीफ और जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड मौलाना मसूद अजहर की मौत हो गई. साथ ही उन्होंने सूत्रों के हवाले से बताया कि पाकिस्तान की आर्मी ने ही मसूद अजहर को मरवाया है. फ्रांसिस्का मरीनो रोम की वही पत्रकार हैं जिन्होंने दो महीने पहले भारतीय वायुसेना की ओर से पाकिस्तान के बालाकोट में जैश के 130-170 आतंकियों के मारे जाने का दावा किया था.समाचार एजेंसी एएनआई पर फ्रांसिस्को मरीनो का मसूद अजहर के बारे में क्या है सच?नाम से रिपोर्ट छपी है. इस रिपोर्ट में मरीनो ने दावा किया है कि मौलाना मसूद अजहर का पाकिस्तान आर्मी के रावलपिंडी स्थित अस्पताल में इलाज चल रहा था. किडनी फेल होने के कारण मसूद अजहर को भर्ती किया गया था.

23 जून को रावलपिंडी अस्पताल में देर रात ब्लास्ट हुआ था, जिसमें 10 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे. इस ब्लास्ट के बारे में मीडिया को कवर करने से भी बैन कर दिया था. मौलाना मसूद अजहर की इस ब्लास्ट में मौत हो गई.

मरीनो ने एएनआई में छपी रिपोर्ट में बताया है कि यूके के एंटी टेरेरिस्ट थिंक टैंक के फरान जाफरी ने ट्वीट किया और बताया कि यह ब्लास्ट अस्पताल प्रशासन के मैकेनिकल फेलियर की वजह से हुआ और मसूद अजहर को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया. इसके बाद वहां के स्थानीय समाचार वेबसाइट द बलूचवरना ने ट्विटर और आर्टिकल के जरिए बताया कि मसूद अजहर की मौत हो गई.

पाकिस्तानी मुहाजिरों की पार्टी मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट के संस्थापक अध्यक्ष अल्ताफ हुसैन ने 6 जुलाई को ही एक ट्वीट में आर्मी अस्पताल में धमाके में मसूद अजहर की मौत की चर्चा करते हुए कहा था कि कराची के महमूदाबाद मस्जिद में मसूद अजहर की डेड बॉडी के बिना ही जनाजे की नमाज पढ़ने की खबर है.

अल्ताफ हुसैन ने पाकिस्तानी आर्मी के प्रवक्ता से कहा था कि वो चुप क्यों है और इस चर्चा पर मुंह क्यों नहीं खोल रहा है. अल्ताफ हुसैन फिलहाल निर्वासित होकर लंदन में रह रहे हैं. उन्होंने यह ट्वीट उर्दू भाषा में किया गया है, जिसका हिंदी अनुवाद हमने आपको बताया है-

Related Articles

Close