Breaking News

Facebook पर ज्यादा Like कैसे आएंगे ?

नियमित रूप से अपने timeline पर पोस्ट करने से आपके पोस्ट का Visibility बढेगा। अगर आपका पोस्ट ज्यादा मज़ेदार या हास्य से भरा हुआ हो तो उसका पोपुलर होना और भी पक्का हो जाता है जिसके कारण उस पोस्ट पर ज्यादा से ज्यादा लोग लाइक मिलेगा।

प्रतिदिन 1-2 पोस्ट, 80 या उससे कम वर्णों वाला करने से आपके फेसबुक अकाउंट या पोस्ट ज्यादा Views मिलने का chance रहता है। ज्यादा पोस्ट ना करें इससे हो सकता है लोग आपके बार-बार पोस्ट करने को देख कर आपको Unfriend या Unfollow ना करने लगें।

आपको नियमित रूप से अपने फेसबुक फ्रेंड्स के साथ हमेशा रिश्ता कायम रखना चाहिए और Activity ज्यादा से ज्यादा Active रखना चाहिए। इससे भी लोग फेसबुक पर आपकी और आपके पोस्ट कि तरफ ज्यादा आकर्षित रहेंगे।

किसी भी फोटो पर उससे सम्बंधित लोगो को tag करना ना भूलें। इससे उस फोटो के विषय में जानने वाले लोग और उने मित्रों को भी उस फोटो के शेयर होने के विषय में पता चलता है और वह उसमें रूचि लेते हैं। फोटो चाहे व्यापर से जुडा हो या मित्रों से उससे जुड़े हुए लोगों को टैग करना ना भूलें।

दूसरों के पोस्ट पर like करें
कभी कभी फेसबुक पर likes पाने के लिए like करना भी पड़ता है। आपको अपने फेसबुक मित्रों के अच्छे पोस्ट पर लाइक भी करना चाहिए क्योंकि इससे एक पॉजिटिव सोच जागृत होता है। जिस व्यक्ति के पोस्ट पर आप like करते हैं उससे यह बात जान कर बहुत ख़ुशी होगी कि आप उसके पोस्ट को पढना पसंद करते हैं और उसके पोस्ट पर आपने like भी व्यक्त किया है।

दूसरों के पोस्ट पर लाइक करने से आपस में एक ऑनलाइन रिश्ता कायम होता है और जिस प्रकार आप उनके पोस्ट या विडियो को लाइक करते हैं और सराहना देते हैं उसी प्रकार वे भी आपके पोस्ट में जरूर like करेंगे यह तो गारंटी है।

अगर आप एक ब्लॉगर हैं या आपका ऑनलाइन वेबसाइट है व्यापर सम्बन्धी तो सबसे पहले तो जानलें आपको जरूरत है सही और आपके व्यापार के लिए अच्छे ग्राहक। अपने वेबसाइट पर कुछ छोटे चीजों के द्वारा आप ज्यादा से ज्यादा लाइक्स पा सकते हैं।

Facebook Page बिलकुल Facebook Account की तरह होता है यहाँ भी आप Status, Photo, Video और Event Update कर सकते हैं.
Profile में आप एक दूसरे को Friend Request भेजते है Page like करते हैं.
Profile पर Friend List होता है Page पर Follow होते हैं.
Profile में आप Maximum 5000 Friend Request Send या Accept कर सकते हैं.
मतलब की आपके Friend List की Maximum Limit 5000 है.
Facebook PAGE पर Unlimited Like Accept कर सकते हैं.

Related Articles

Close