Breaking NewsSPORTS

इंग्लैंड के खिलाफ ‘भगवा’ जर्सी में उतरेगी टीम इंडिया, तस्वीरें हुई VIRAL

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में 30 जून को जब भारतीय क्रिकेट टीम मेजबान इंग्लैंड से बर्मिंघम में भिड़ेगी तो वह अलग ही जर्सी में खेलती नजर आएगी। भारतीय टीम इंग्‍लैंड के खिलाफ रविवार को होने वाले मैच में नारंगी रंग की जर्सी पहनेगी।

 

टीम इंडिया की किट स्‍पॉन्‍सर नाइकी ने ऑरेंज जर्सी की तस्‍वीरे जारी कर दी हैं। नाइकी की ओर से जारी बयान में कहा गया, ‘टीम इंडिया 30 जून 2019 को बर्मिंघम में पहली बार अपनी अवे जर्सी पहनेगी। इस साल वनडे और अवे किट की जो डिजाइन लॉन्‍च की गई हैं वह भारत की नौजवान पीढ़ी और राष्‍ट्रीय टीम की निडर भावना से प्रेरित है।  नई जर्सी सामने वाले हिस्‍से को छोड़कर पूरी तरह से ऑरेंज रंग की है’।इसके साथ ही इंडिया की नारंगी जर्सी पर आईसीसी ने कहा, ‘बीसीसीआई को रंग के कई विकल्प दिए गए थे और उन्होंने वही चुना जो उन्हें जर्सी के रंग के साथ बेहतर लगा। यह इसलिए करना पड़ा क्योंकि इंग्लैंड की टीम भी भारत की तरह नीले रंग का ही जर्सी पहनती है। यह डिजाइन भारत की पुरानी टी-20 जर्सी से लिया गया है, जिसमें नारंगी रंग था।’

भगवा जर्सी को लेकर हुआ था विवाद

टीम इंडिया, इंग्‍लैंड के खिलाफ रविवार को होने वाले मैच में भगवा रंग की जर्सी पहनकर मैदान में उतरेगी। इस जर्सी के रंग को लेकर काफी विवाद भी हुआ है। भारत में कई राजनीतिक दलों ने इस मामले में बीसीसीआई को घेरा है। उनका कहना था कि बीसीसीआई ने यह रंग केंद्र सरकार को खुश करने के लिए चुना। वहीं बीजेपी ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया।

Related Articles

Close